भारत का पहला मच्छर भगानेवाला स्मार्टफोन मोबाइल !

इस लेख का शीर्षक देख कर शायद आप को लग रहा होंगा की यह कोई fake news है या बकवास हैं ! पर हम आपको बता दे की यह खबर बिलकुल सच हैं। मोबाइल बनाने वाली कोरियाई कंपनी LG ने इस वर्ष भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन पेश किया है जिसके साथ एक छोटा रियर कवर और स्टैंड दिया है जिससे डेंगू और मलेरिया जैसे रोग फ़ैलाने वाले मच्छरों को भगाया जा सकता हैं।

अब तक आपने मोबाइल के कई फायदे और दुष्परिणाम के बारे में सुना होंगा पर शायद ही अपने कभी सोचा होंगा की आपका मोबाइल आपको मच्छरों से बचाने के काम भी आ सकता हैं। आज भारत में जब हजारों लोग रोजाना डेंगू, मलेरिया और चिकुनगुनिया जैसे मच्छर के काटने से फैलने वालों रोग से पीड़ित हो रहे हैं यह मोबाइल सभी को काम आ सकता हैं।

आइये जानते है इस लेख में की यह मोबाइल कौन सा है और इसमें क्या-क्या खूबी हैं :

mosquito-repellent-mobile-hindi-lgk7i

भारत का पहला मच्छर भगानेवाला स्मार्टफोन मोबाइल 

Mosquito repellent Mobile in Hindi 

कोरियाई कंपनी LG ने इस वर्ष भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन पेश किया है जिसका नाम हैं LG K7i
इस मोबाइल में साथ में एक Mosquito Away Rear Cover दिया है जिसे मोबाइल पर लगाने के बाद इसे साथ दिए स्टैंड पर लगाना है।

इसमें कंपनी ने Mosquito away technology का उपयोग किया है जिससे 30 KHz के Ultra sonic sound waves जो की हमारे लिए सुरक्षित है पर मच्छरों को दूर रखती हैं। कंपनी का दावा है की यह उत्सर्जन सुरक्षित है और लगभग 1 मीटर तक दायरे में मच्छर को दूर रखती हैं।

LG K7i मोबाइल की कीमत 6990 रूपए हैं। इसमें Android 6.0,  2 GB RAM, 16 GB इंटरनल मेमोरी, 8 मेगा पिक्सेल पीछे का कैमरा और 5 मेगा पिक्सेल सेल्फी कैमरा, 4G, ड्यूल सिम, ब्लूटूथ, WIFI, FM रेडियो और 2500 mAH बैटरी जैसे अन्य फीचर्स हैं।

आशा है यह LG K7i स्मार्टफोन जो की भारत का पहला मच्छर भगानेवाले स्मार्ट फोन है की जानकारी आपको उपयोगी लगी होगी और इसे आप शेयर भी करेंगे !

0 comments:

Post a Comment

Share अवश्य करे !

जरूर पढ़े !