कैसे करे बिना Log in किये Free Video Chatting ?


क्या आप अपने परिजनों के साथ और मित्रों के साथ Video chat करते हैं ? यदि आपके परिजन या आपके मित्र को technology के बारे अधिक जानकारी नहीं हैं तो उन्हें आपसे video chat करने के लिए किसी software को download करना और वहां रजिस्ट्रेशन करना मुश्किल कार्य हो सकता हैं। खास तौर पर अगर आपको आपके घर में किसी बुजुर्ग के साथ video chat करना है तो उन्हें यह करने के लिए सबसे आसान विकल्प देना चाहिए। आप उन्हें कोई link भेजे जिस पर केवल click कर बिना कोई खाता खोले वह आपसे बात भी कर सके और आपको देख भी सके। 

आज हम आपको video chatting करने के लिए एक ऐसी ही आसान tips दे रहे है जिससे यह सब करना संभव हैं। अधिक जानकारी के लिए निचे दी हुई जानकारी पढ़े :


  1. Skype – Skype के video chatting के विकल्प से हम सब परिचित है। Skype हमें एक और विकल्प देता हैं जिसमे हम https://web.skype.com/ इस वेब पते पर जाकर log in कर सकते है और New Conversation Start पर click करने के बाद Share बटन को दबाकर मिलनेवाली URL / वेब पता link किसी भी व्यक्ति के साथ share कर सकते हैं। इस link पर click कर सामनेवाला व्यक्ति बिना कोई खाता खोले हमसे video chat का आनंद ले सकता हैं। 
  2. Appear – https://www.appear.in/  इस वेब पते पर जाकर chat शुरू करते ही आपको chat room को नाम देने का विकल्प मिलता हैं। जैसे ही आप यहाँ कोई नाम देते है यहाँ आपको share करने के लिए एक link मिलती है जिसे आप किसी भी व्यक्ति के साथ share कर सकते हैं। इस link पर click कर सामनेवाला व्यक्ति बिना कोई खाता खोले हमसे video chat कर सकता हैं। 
  3. Firefox – Mozilla Firefox browser भी हमें यह सुविधा देता हैं www.mozilla.org/en-US/firefox/hello/ इस लिंक पर जाकर tool icon पर click कर आप chat शुरू कर सकते हैं। 
इस तरह आप इन विकल्पों का इस्तेमाल कर नयी तकनीक से अनजान अपने परिवार और मित्रों से आसानी से video chat कर सकते है अगर यह जानकारी आपको उपयोगी लगी है तो कृपया इसे share अवश्य करे  
Image courtesy of vectorolie at FreeDigitalPhotos.net

0 comments:

Post a Comment

Share अवश्य करे !

जरूर पढ़े !