UC Cricket - क्रिकेट से जुड़े रहने का एक बेहतरीन विकल्प

On,



भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह माना जाता हैं। चाहे बच्चे हो या बूढ़े, लड़का हो या लड़की, हर कोई क्रिकेट को दिवानो की तरह प्यार करते हैं। भारत में शायद हो ऐसा कोई नौजवान हो जिसको क्रिकेट की कोई जानकारी नहीं हैं। कई खिलाडी आए और कई खिलाडी गए लेकिन लोगो का क्रिकेट के लिए दिवानगी कभी कम नहीं हुई। पहले लोग सुनील गावस्कर और कपिल देव जैसो को क्रिकेट का भगवान मानते थे और जब इन दिग्गज खिलाडियो ने खेलना बंद किया तो ऐसा लगा था की अब कोई क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं लेंगा। उसी समय सदी के सबसे बड़े खिलाडी सचिन तेंडुलकर ने क्रिकेट में कदम रखा और क्रिकेट को नयी उचाई पर ले गए।

Get fastest Cricket score updates with UC Browser.
लोग अगर क्रिकेट को अपना धर्म मानते हैं तो सचिन को भगवान की तरह पूजते हैं। अब जब सचिन जी ने क्रिकेट से सन्यास ले लिए है तब फिर से यह डर था की क्रिकेट अपनी चकाचौंध खो देंगा। विराट कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाने जैसे युवा बल्लेबाजो ने फिर से भारतीय क्रिकेट को संजीवनी प्रदान की हैं। भारत के खेल प्रेमी सिर्फ भारतीय खिलाडियों को ही अपना प्यार देते हैं ऐसा नहीं हैं। ए बी डिविलियर्स, शेन वार्न, गिलक्रिस्ट, कालिस, लारा, जयवर्धने, संगकारा जैसे कई विदेशी खिलाडियों के खेल को भारतीय खेल प्रेमियों ने हमेशा सहारा है और उन्हें मान-सम्मान भी दिया हैं।

मुझे याद हैं हम बचपन में क्रिकेट का मैच देखने के लिए पेट दर्द या सिरदर्द का बहाना कर जल्द घर चले आते थे। हम हमेशा दुआ करते थे के मैच के दिन कोई परीक्षा नही होनी चाहिए। अगर भारत मैच जित जाता तो सारा मौहल्ला दिवाली मनाता और अगर किसी कारण मैच हर गए तो उसका गुस्सा किसी दोस्त पर निकाल देते थे। मैच के दिन अगर बिजली चली जाती तो सारे लोग इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट के पीछे पड़ जाते थे। हम पढाई करने के लिए शायद ही कभी सुबह 4 बजे उठते थे पर अगर मैच ऑस्ट्रेलिया में हो तो सुबह 4 उठकर टीवी से चिपक जाते थे। स्कूल में जिसे मैच का सारा स्कोर पता होता था वह किसी हीरो से कम नहीं होता था।

आज इंटरनेट के कारण क्रिकेट का स्कोर जानना काफी आसन हो गया हैं। ज्यादातर भारतीय लोग 2G का इस्तेमाल करते हैं और स्पीड कम होने के कारण चालू स्कोर पता करने में मुश्किल होती हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए हम UC Browser-Surf it Fast android app का उपयोग कर सकते हैं। इस app में क्रिकेट का ख़ास विकल्प हैं जो धीमे इंटरनेट में भी तेजी से चलता हैं। इस app को चालू करने पर मुख्य पृष्ट पर नील रंग का UC Cricket विकल्प नजर आता हैं। इस पर क्लिक कर हमें क्रिकेट की हर खबर और स्कोर तुरंत मिल जाता हैं। UC Browser-Surf it Fast android app की खास विशेषताए निचे दी गयी हैं :

Get fastest Cricket score updates with UC Browser.
  1. 20 % ज्यादा तेज इंटरनेट की गती 
  2. बढ़िया downloading विकल्प 
  3. रात में अच्छे से देख सकने के लिए night mode 
  4. अपनी पहचान सुरक्षित रखकर browsing करने की सुविधा 
  5. इसे हम अपने SD Card में move कर मोबाइल की memory बचा सकते हैं
  6. कम data में ज्यादा surfing 
मैच किसी भी देश की क्यों न हो, हम भारतीय क्रिकेट का मजा जरुर लेते हैं। जब हर दिन किसी न किसी देश में क्रिकेट की मैच हो रही हो तब अपनी व्यस्तता में क्रिकेट से जुड़े रहने के लिए इससे अच्छा और कोई विकल्प नहीं हैं। UC Browser-Surf it Fast android app की अन्य खास विशेषताए आप निचे दिए हुए विडिओ में भारत के धुँआदार बल्लेबाज युवराज सिंग से भी जान सकते हैं।


logo

No comments:

Post a Comment